logo

रांची की चौक-चौराहों पर लगा JMM का पोस्टर लिखा- "झारखंड झुकेगा नहीं"

jhukega_nhi.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पीएमएलए कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। यानि हेमंत सोरेन होटवार जेल भेज दिए गये हैं। दूसरी तरफ आज ही रांची के चौक चौराहों पर एक नई चीज देखने को मिली है। दरअसल जगह-जगह बैनर पोस्टर लगाया गया है जिसमें लिखा है "झारखंड झुकेगा नहीं" वहीं कुछ पोस्टर में लिखा है "हेमंत है तो हिम्मत है"। झामुमो कार्यकर्ता अपने नेता हेमंत सोरेन के समर्थन में चारो ओर खड़े हो गये हैं। आज जगह-जगह पर इसका उदाहरण भी देखने को मिला। कहीं भूख हड़ताल तो कहीं प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। 


न्याय यात्रा की शुरुआत 
बता दें आज ही हेमंत सोरेन की रिमांड अवधि खत्म हुई और उनको जेल भेजा गया। वहीं दूसरी तरफ आज झामुमो के कार्यकर्ताओं ने हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के विरुध्द शंखनाद कर दिया है। आज से झामुमो कार्यकर्ताओं की न्याय यात्रा शुरू हो गई है। आज राजधानी में झामुमो के कार्यकर्ता और समर्थक मोरहाबादी स्थित बापू वाटिका के समक्ष उपवास रखे हुए हैं। यह कार्यक्रम प्रतिदिन अलग-अलग जिलों में चलेगा। राज्य के सभी जिलों में झामुमो की न्याय यात्रा निकाली जाएगी। 


प्रार्थना सभा की गई 
हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के खिलाफ आज महिलाओं ने भी प्रार्थना सभा का आयोजन किया। आदिवासी समाज की महिलाओं ने हेमंत सोरेन की रिहाई के लिए करमटोली चौक स्थित धुमकुड़िया भवन के समीप सरना स्थल पर पारंपरिक विधि-विधान से पूजा-अर्चना की है। महिलाओं ने मन्नत मांगी है कि जल्द से जल्द हेमंत सोरेन की रिहाई हो जाए। इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा के लोगों ने जांच एजेंसियों का दुरुपयोग किया है। झूठे और बेबुनियाद केस में फंसाकर हेमंत सोरेन को जेल भेजा है।